बच्चों के लिए एक कमला की आवाज ~ बेडटाइम कहानियां

वन नीस डे, कैटरपिलर टहलने के लिए निकला था और एक गुफा में आया था। "मेरे, मेरे!" कमला ने कहा। "यह एक बहुत अच्छी गुफा की तरह लग रहा है!" कैटरपिलर गुफा के दरवाजे में देखा। "मैंने वहां किसी को नहीं देखा," उन्होंने कहा। "मैं अंदर जाऊंगा।" कमला अंदर चली गई।


और इसलिए कैटरपिलर एक चट्टान के ऊपर चढ़ा हुआ था। और यहीं वह सो गया था। ठीक उसी समय, उस गुफा में रहने वाले हरे भी टहलने के लिए निकले थे। जब हरे घर आए, तो उन्होंने जमीन पर निशान देखे।


इससे कैटरपिलर जाग गया। और कैटरपिलर ने बहुत तेज आवाज में कहा, "यह मैं हूं! हाँ, मैं पृथ्वी पर गैंडों को खड़ा करता हूँ और हाथियों को धूल में दबा देता हूँ! ”डर के मारे हाँफने लगे।


"मेरे जैसा छोटा जानवर एक जानवर के साथ क्या कर सकता है जो गैंडों और हाथियों पर मुहर लगाता है?"

 जल्द ही जैकलीन पास हो गई। हरे ने कहा, “मित्र जैकाल, कोई मेरी गुफा के अंदर आया है! कृपया, क्या आप मेरी मदद करेंगे? ”जैकल ने कहा,“ हां, मुझे मदद करने में खुशी हो रही है। ”जैकल गुफा में गया और जोर से भौंका,“ मेरे दोस्त हरे के घर में कौन है? ”कैटरपिलर ने एक आवाज़ में कहा कि? पृथ्वी को हिलाकर रख दिया। "ये मैं हूं! हां, मैं पृथ्वी पर गैंडों पर मोहर लगाता हूं और हाथियों को धूल में फंसा देता हूं! '' यह सुनकर जैकाल ने डर से सोचा, '' मैं ऐसे प्राणी के खिलाफ कुछ नहीं कर सकता!


 तब तेंदुआ वहां से गुजरा। हरे ने तेंदुए को वह सब कुछ बताया जो हुआ था। तेंदुए ने कहा, "मैं जैकल से बड़ा हूं और मैं ज्यादा जोर से हूं।" गुफा के दरवाजे पर तेंदुआ चिल्लाया, "मेरे दोस्त हरे के घर में कौन है?" तेंदुआ हैरान था। उसने सोचा, "अगर यह प्राणी गैंडों और हाथियों पर मुहर लगाता है, तो मैं यह भी नहीं सोचना चाहता कि वह मेरे साथ क्या कर सकता है!" और तेंदुआ बहुत तेजी से भाग गया।


  अगला राइनो पास हुआ। "हर कोई जानता है कि मैं कितना बड़ा और डरावना हूं," राइनो को समझा। उन्होंने हरे की गुफा तक मार्च किया। उसने अपने बहुत बड़े पैरों के साथ जमीन को सूँघा और पंजे में दबा लिया। लेकिन जब राइनो ने पूछा कि गुफा के अंदर कौन है और उसने कैटरपिलर के उबलते उत्तर को सुना, तो उन्होंने कहा, "यह अच्छा नहीं है! वह मुझे धरती पर ला सकता है? मैं यहाँ से बाहर हूँ! ”और राइनो भागते हुए जंगल के रास्ते से जा रहे थे।


 "मैं यहाँ से बाहर हूँ!" और राइनो भागते हुए जंगल के रास्ते दुर्घटनाग्रस्त हो गए। "


 यहां तक कि हाथी ने भी मदद करने की कोशिश की। लेकिन दूसरों की तरह, जब हाथी ने सुना कि कैटरपिलर को क्या कहना है, तो वह जानता था कि उसे धूल की तरह पेट भरने की कोई इच्छा नहीं है। और वह बहुत तेजी से भाग गया।

हरे को पता नहीं था कि क्या करना है! फिर मेंढक ने पास किया। "क्या गलत है?" मेंढक ने कहा, और हरे ने उससे कहा। "शायद मैं आपकी मदद कर सकता हूं," मेंढक ने कहा। "मैं चाहता हूं कि आप कर सकें," हरे ने कहा। “लेकिन जैकल ने मदद करने की कोशिश की। और तेंदुए ने मदद करने की कोशिश की। यहां तक कि राइनो और हाथी ने भी मदद करने की कोशिश की। और उनमें से कोई भी नहीं कर सकता था। "" फिर भी, "मेंढक ने कहा। "मुझे कोशिश करने दो।" जैकल, तेंदुआ, राइनो और हाथी ने अपने नाम को बोलते हुए सुना और उन्होंने देखा कि क्या चल रहा था। "क्या, आप?" ने जैकल को हँसाया। "आप बहुत छोटे हैं!" "आप मदद नहीं कर सकते!" राइनो ने कहा। सभी जानवर हंस पड़े। "वह चाहता है," हरे ने कहा।

"मेंढक की कोशिश क्यों नहीं होने दी?"


और इसलिए मेंढक गुफा के दरवाजे पर गया और पूछा कि कौन अंदर है। उसे वैसा ही जवाब मिला जैसा दूसरों को दिया गया था। फिर मेंढक और अधिक करीब गया और चिल्लाया, "मैं, जो सबसे मजबूत हूं, आखिर में आया हूं। मैं वह हूं जो गैंडों पर मुहर लगाने वालों पर मुहर लगाता हूं! मैं वह हूं जो पेट भरता है जो हाथियों को पेट से काटता है! "

जब हरे की गुफा के अंदर कैटरपिलर ने यह सुना, तो वह कांप गया। वह मेंढक की छाया को करीब और करीब आते देख सकता था। उसने सोचा, "आखिरकार, मैं केवल एक कैटरपिलर हूं!" और कैटरपिलर ने हरे की गुफा से बाहर निकलते हुए उम्मीद की कि कोई भी उसे नहीं देखेगा। लेकिन उन्होंने उसे देखा!

"मैं उस गुफा में रहने का सपना कभी नहीं देखूंगा!" कैटरपिलर ने हवा में अपनी नाक से कहा। "जैसे एक गूंज मेरे जैसे फैंसी प्राणी के लिए बहुत दूर है!"
   

                                The end

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

लोमड़ी की कहानी

चूहे और मेंडोक की कहानी

चूहों और हाथी